Tuesday 12 November 2013

मन की बात...................(सेरावारा )


नमस्ते बच्चो,

आज की सुबह तो काफी अच्छी है, ठण्ड भी शुरू हो गई है| और सुबह जल्दी उठने के लिए आलस आ रहा होगा| खैर स्कूल तो हमे आना ही है पढने के लिए| तो पिछले बार जब में आई तो ६ वि, ७ वि, ८ वि ककक्षा में आई थी| तो मैंने आपसे मन की बात लिखवाई थी जिसमे टॉपिक यह था की, छुट्टी के दिन के अनुभव लिखने थे| तो काफी बच्चोने अच्छी तरह से लिखा था. जा मैंने खुद तो पढ़ा ही था उसके साथ आपके अध्यापकोने भी पढ़ा, और आपकी काफी प्रशंसा की, की बच्चोने काफी अच्छा लिखा है| उन्होंने कुछ चिठिया पढ़ी जैसे  इक जगह लिखा था की, “मुझे मिलने वाले स्कॉलर शिप के पैसे अपने किसी रिश्तेदार में किसी लड़की के लिए कुछ ख़रीदा, “मैंने कपडे दीवाली के बाद ख़रीदे”, मैंने फटके फोड़े, दिया जलाया, गाय को रंग लगाया, छापी में गाय के दौड़ देखने गए, नए कपडे और जुटे ख़रीदे, काफी मजा किया, गृहपाठ भी किया,” इत्यादि.

तो आप इसी तरह से मन की बात लिखते जाए, और मन की बात के बॉक्स में डाला जाये. और यह एक अच्छा मंच है अपने बातोंको रखने का

No comments:

Post a Comment